-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
 एक ही परिवार के दो घरों में मिला आधा क्विंटल से अधिक अवैध गांजा

एक ही परिवार के दो घरों में मिला आधा क्विंटल से अधिक अवैध गांजा


एक महिला गिरफ्तार, मुख्य आरोपी सहित दो फरार
छतरपुर। बीती रात महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमा में पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने नशा विरोधी मुहिम के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने एक दीक्षित परिवार के दो घरों से आधा क्विंटल से भी अधिक गांजा जब्त किया है, जिसका घरों में अवैध रूप से भंडारण किया गया था। पुलिस ने एक महिला को अभी गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी अभी फरार है। मंगलवार को पुलिस कॉन्फ्रेंस हॉल में पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मामले की विस्तृत जानकारी दी गई।
पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने बताया कि इन दिनों सूपर्ण जिले में नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत महाराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम कुसमा में कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुसमा निवासी दीक्षित परिवार के दो घरों में अवैध गांजा का भंडारण किया गया है। विधिवत कार्यवाही के लिए पुलिस और प्रशासन की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया, जिसने रात के वक्त कुसमा निवासी राजा भैया दीक्षित के घर दबिश दी। पहले पुलिस श्वेता दीक्षित के घर में पहुंची थी, जहां दो बोरियों में गांजा के एक-एक किलो के 40 पैकेट मिले। इसी बीच पुलिस को परिवार के ही दूसरे घर की महिला रजनी दीक्षित कुछ बोरियां छिपाते हुए दिख गई, जिसके बाद पुलिस ने रजनी दीक्षित के कब्जे से भी दो बोरी जब्त की, जिनमें गांजा के 25 पैकेट भरे हुए मिले। दोनों घरों से कुल जप्त 65 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपए है। पुलिस ने रजनी दीक्षित, श्वेता दीक्षित और राजा भैया दीक्षित के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया है। ने रजनी दीक्षित को अभिरक्षा में ले लिया गया है, जबकि श्वेता दीक्षित और घर का मालिक राजा भैया दीक्षित पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए हैं, उनकी तलाश अभी जारी है।
दीक्षित परिवार पर पहले से दर्ज हैं गांजा तस्करी के कई मामले
पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने बताया कि कुसमा निवासी राजा भैया दीक्षित के घर पर वर्ष 2018 में भी छापामार कार्रवाई की गई थी, उस वक्त करीब 35 किलोग्राम गांजा सहित तीन वाहन जप्त किए गए थे। इस प्रकरण में राजा भैया और उसके पुत्र राममिलन दीक्षित के विरुद्ध कार्यवाही हुई थी। इसके अलावा वर्ष 2020 में राजा भैया के दूसरे पुत्र रामनरेश दीक्षित के विरुद्ध थाना सोहागपुर जिला शहडोल में अवैध गांजा का मुकदमा पंजीबद्ध किया गया था।
इनकी रही सरानीय भूमिका-
एसडीओपी खजुराहो सलिल शर्मा के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में निरीक्षक सुरभि शर्मा थाना प्रभारी महाराजपुर, उपनिरीक्षक अजय शाक्य, सहायक उपनिरीक्षक बीएस ठाकुर, प्रधान आरक्षक बाबूराम, किफायत उल्ला बेग, आरक्षक जयकुमार, रीतेश ओझा, सत्येन्द्र सिंह, विवेक पाठक, हरदेव, रावेन्द्र, अभिषेक, ओमप्रकाश, महिला आरक्षक मेनका, गीता और चालक अजीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->