Type Here to Get Search Results !
ब्रेकिंग न्यूज़

IMPORTANT LINKS

अग्निवीर जवान ट्रेनिंग कर लौटा घर, ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

 


लवकुशनगर। छतरपुर जिले में ट्रेनिंग कर अग्निवीर लौटा अपने घर, वहां के लोगों ने किया जोरदार स्वागत अग्निवीर अपने घर आते ही अपने माता पिता को सैल्यूट किया और अपनी आर्मी का कैप पिता को पहनाई। ये देखकर मां-बाप और परिजन भी भावुक हो गए।

लवकुश नगर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत ज्योराहा निवासी अर्पित यादव पिता शिशुपाल यादव ने भर्ती रैली भोपाल की लाल पैरेड ग्राउंड शामिल हुए थे। यहीं पर अर्पित का चयन आर्मी के लिए हुआ था। और ऑनलाइन एक्जाम 17 अप्रैल 2023 को हुआ था। सिलेक्शन होने के बाद अर्पित की जोइनिंग 1 नवंबर 2023 को हो गई थी। जिसके बाद लगभग 7 माह की ट्रेनिंग पूरी कर 4 जून 2024 को अपने गृह ग्राम ज्योराहा लौटा जहा परिजनों , यार दोस्तो ने ढ़ोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया और फूल माला पहनाई और पटाखे फोड़े।

अर्पित के पिता गांव में ही टेलर और किसानी का कार्य करते है। बेटे के अग्निवीर बनने पर उन्होंने खुशी जाहिर की है। अर्पित ने बताया कि यह उसके लिए काफी गौरवपूर्ण क्षण तो है। साथ ही वह मां बाप को भी इसके लिए भागीदार मानता है। निरंतर प्रेरणा के परिणाम स्वरूप ही वे आज इस काबिल बन पाया है। अर्पित ने कहा कि देश के लिए रक्षा करने के लिए अग्निवीर से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। हम सब युवाओं को इसके लिए और तैयारी करनी चाहिए। आर्मी में अग्निवीर योजना के तहत तीसरे बैच में ही अर्पित का चयन हुआ है।

खास बात यह है कि अर्पित ने अग्निवीर बनने के लिए अंतिम बचे हुऐ 15 दिनों में अपने आप को दृढ़ निश्चय कर काफी मेहनत करता था। अर्पित स्कूल के दिनों से ही हर दिन दौड़ और योग के जरिए खुद को तैयार कर रहा था।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad