Type Here to Get Search Results !
ब्रेकिंग न्यूज़

IMPORTANT LINKS

दो माह पहले हुआ डामरीकरण के सड़क किनारे बने सोल्डर की नही हुई पुराई

घुवारा। बड़ामलहरा जनपद क्षेत्र के  बड़ामलहरा मुख्य मार्ग से पनवारी मार्ग पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत ठेकेदार के द्वारा करीब 2 माह पहले लगभग डेढ़ किलोमीटर का डामरीकृत सड़क निर्माण किया गया था। निर्माण कार्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली व सड़क निर्माण कार्य के ठेकेदार की मनमानी के चलते सड़क निर्माण के  दो माह बीत जाने के बाद भी ठेकेदार के द्वारा सड़क किनारे लगाए जाने वाले सोल्डर की पुराई नही की हैं। जिसके कारण आए दिन सड़क पर आवागमन कर रहे राहगीर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक करीब 2 माह पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित डामरीकरण का ठेका विभाग द्वारा द्विवेदी कंस्ट्रक्शन छतरपुर को दिया था।  वहीं ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया की ठेकेदार के द्वारा सड़क निर्माण मैं सोल्डर की पुराई नही किए जाने के कारण कई जगह सड़क के किनारे अव्यवस्थित है मार्ग पर कई जगह सड़क के किनारे पटरी पर बड़े बड़े खड्डे खुदे हुए हैं । जिससे आए दिन वाहन चालक अनियंत्रित होकर वाहन के सड़क किनारे  पटरी पर उतर जाने के बाद पुन: सड़क पर  नही चढ़ पता हैं । जिससे वाहन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं रात के समय क्रासिंग के समय वाहन चालक सड़क की पटरी पर वाहन को उतारते हैं । लेकिन सड़क के किनारे पटरी पर बड़े बड़े खड्डे होने से कई बार वाहन चालक गंभीर दुर्घटना के शिकार हुए हैं।  ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मार्ग पनवारी तिगेला से भोयरा गांव के तक के लिए संचालित होता हैं। मार्ग पर प्रतिदिन सैकड़ों की तादात में वाहनों का आवागमन होता हैं दो माह मैं दर्जनों लोग सड़क किनारे सोल्डर की पुराई न होने के कारण दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।
अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नही हुई सोल्डर की पुराई
ग्रामीणो के मुताबिक सड़क किनारे पटरी पर सोल्डर की पुराई के लिए सड़क निर्माण के ठेकेदार के से भी कहा गया हैं। एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों से भी सोल्डर की पुराई न किए जाने से आ रही समस्यों से अवगत करवाया।लेकिन अधिकारियों के द्वारा अब तक सड़क के किनारे सोल्डर की पुराई पर ध्यान नहीं दिया गया।
इनका कहना हैं।
पनवारी तिगेला से पनवारी ग्राम तक डामरीकृत सड़क निर्माण के बाद ठेकेदार के द्वारा दो माह बीत जाने के बाद भी सोल्डर की पुराई नही किए जाने का मामला मेरे संज्ञान में पहले से हैं। ठेकेदार को तत्काल सोल्डर की पुराई करने के आदेश दिए जा रहे हैं मामले की जांच उपरांत कार्यवाही की जायेगी।
प्रदीप कुमार कठाने, एसडीओ प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad