-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
 रिश्वत मांगने के मामले में फूड इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई न होने पर नाराज जनता सड़क पर उतरी जताया विरोध एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

रिश्वत मांगने के मामले में फूड इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई न होने पर नाराज जनता सड़क पर उतरी जताया विरोध एसडीएम को सौंपा ज्ञापन


छतरपुर।
फूड इंस्पेक्टर सुगंध जैन द्वारा सचिव रोजगार सहायकों से जेएसओ लॉगिन से वैरीफीड करने के एवज में रुपए मांगने व दो विक्रेताओं से हर माह रुपए मांगने के एवज में कलेक्टर व डीएसओ के यहां हुई शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने से नाराज जनता बुधवार को सड़क पर उतर आई। दलजीत सिंह राजपूत  की अगुवाई में सैकड़ो लोगो ने तहसील कार्यालय पहुचकर फूड इंस्पेक्टर सुगंध जैन पर कार्रवाई करने विरोध जताया साथ कलेक्टर के नाम एसडीएम के रीडर गजेंद्र धाकड़ को ज्ञापन सौंपा लोगों ने कहा की जल्द ही फूड इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई नही होती तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे।

लवकुशनगर व गौरिहार क्षेत्र की सभी राशन दुकानों की जांच हो-
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि लवकुशनगर व गौरिहार अनुविभाग क्षेत्र में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 150 राशन की दुकानें संचालित है ज्यादातर राशन दुकानों में पदस्थ विक्रेताओं ने गरीबों के हिस्से का खाद्यान्न बेच खाया है पीओएस मशीन व मौके पर राशन दुकान में मौजूद स्टॉक में भारी अंतर है शिकायतकर्ताओ का आरोप है कि फूड इंस्पेक्टर ने निरीक्षण न कर सिर्फ धन उगाही की है इसलिए ऐसे दोषी विक्रेताओं पर आज तक कार्रवाई नही की।
कमिश्नर के निर्देश के बाद भी डीएसओ ने नही की कार्रवाई जनता में रोष-
ज्ञापन सौंपने में शामिल नितिन रिछारिया व मुरली पाठक ने बताया की कमिश्नर सागर वीरेंद्र सिंह रावत ने सचिव रोजगार व विक्रेताओं से रुपए मांगने के मामले में डीएसओ सीताराम कोठारे को कार्रवाई के निर्देश दिए थे लेकिन उनके द्वारा फूड इंस्पेक्टर का बचाव किया गया इसके बाद  जनता में रोष बढ़ गया।
एसडीएम के जारी कारण बताओ नोटिस पर जनता को विश्वास
ज्ञापन सौंपने आए रमाकांत त्रिवेदी ने बताया की एसडीएम देवेंद्र चौधरी ने रिश्वत मांगने के आरोप में फूड इंस्पेक्टर सुगंध जैन को बीते 3 मई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है उक्त नोटिस पर उन्हें विश्वास है की कार्रवाई करेंगे।
इधर जनपद सीईओ को पसंद नही फूड इंस्पेक्टर की बातचीत का तरीका लगाई फटकार-
सचिव रोजगार सहायकों द्वारा फूड इंस्पेक्टर पर पात्रता पर्ची सत्यापन के एवज में मांगे गए रुपयों की शिकायत के मामले में जनपद सीईओ गौरिहार गोविंद सिंह राजावत के यहां पहुचे फूड इंस्पेक्टर सुगंध जैन द्वारा की गई बातचीत जनपद सीईओ को अच्छी नही लगी उन्होंनो ने फूड इंस्पेक्टर को सीनियर अधिकारी से बातचीत करने का सलीका बताते हुए जमकर फटकार लगाई सचिव व रोजगार सहायकों ने फूड इंस्पेक्टर के सामने उनके कारनामे जनपद सीईओ को बताएं।
ज्ञापन सौंपने वालो में दलजीत सिंह राजपूत नितिन रिछारिया रामू यादव लवकुश सिंह दिनेश मिश्रा मोहित शर्मा यशवंत सिंह संदीप जाटव राम अहिरवार छुट्टन अनुरागी गयादीन कुशवाहा जीतेन्द्र सेन कमलेश अनुरागी दुष्यंत सिंह पुष्पेंद्र गुप्ता विजय राय सुनील राय सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->