-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
आज धूमधाम से मनाया जाएगा भगवान परशुराम का जन्मोत्सव

आज धूमधाम से मनाया जाएगा भगवान परशुराम का जन्मोत्सव

 


नौगांव। अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर भगवान परशुराम का जन्मोत्सव बड़े धूमधाम से नगर में मनाया जाएगा इसके लिए ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा श्री परशुराम किसी एक समाज के नहीं हैं, इसलिए सभी समाज के लोग इस कार्यक्रम में शामिल जरूर हों. जिससे सभी समाज और सभी वर्ग भगवान को अलग-अलग जातियों और वर्ग में ना बटते हुए सभी भगवान का जन्मोत्सव एकजुट होकर मनाएं इसलिए सभी समाज के लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने और भव्य रूप से भगवान परशुराम का जन्मोत्सव मनाने के लिए आग्रह किया है।
ब्राम्हण समाज की पहल-
ऐसा माना जाता है कि सनातन धर्म एकेश्वरवादी है वह एक ईश्वर में विश्वास रखता है परन्तु सनातन धर्म में बिभिन्न अवतारों की कथा है और मान्यता भी है । इस कारण से भृम बस लोगों ने भगवान को भी बिभिन्न जातियों में बांट लिया है। लेकिन पिछले वर्ष से ब्राह्मण समाज ने अग्रिम पहल करते हुए भगवान श्री परशुराम जी का जन्मोत्सव सर्वसमाज के द्वारा मनाने का निश्चय किया और भगवान के पूजन में सभी जातियों के लोग एक साथ बैठकर पूजन करने आमंत्रित किया है।
इस तरह से मनाया जाएगा भगवान का जन्मोत्सव-
नगर के ब्राह्मण समाज द्वारा  हर साल की तरह इस बार भी आज अक्षय तृतीया को श्री परशुराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। भगवान  परशुराम जन्मोत्सव पर्व मनाने के लिए बैठक कर तैयारी और कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई थी वहीं समाज भवन बिलहरी रोड़ पर तोरण से सजाकर ध्वज पताका लगाई जा रही है। साथ ही धौर्रा मंदिर को भी आकर्षक ढंग से सुसज्जित किया गया है। पंडित रमाशंकर मिश्र मनीषी जी ने जानकारी देते हुए बताया है पिछले साल से भगवान परशुराम जी का जन्मोत्सव सभी जातीय और सभी वर्णों को लेकर ब्राह्मण समाज मनाते आ रहे हैं इस वर्ष भी हिन्दू धर्म के सभी समाज के लोग सुबह 9 बजे धौर्रा मंदिर में भगवान परशुराम का जन्मोत्सव मनाने के लिए एकजुट होंगे। 9 बजे वैदिक मंत्र उच्चारण के द्वारा भगवान का जन्म होगा इसके बाद उनका अभिषेक किया जाएगा। पूजा पाठ के साथ-साथ भजन कीर्तन भी लगभग 2 घंटे चलेगा इसके बाद भगवान की आरती के पश्चात प्रसाद वितरण किया जाएगा। शाम 5 बजे ब्राह्मण समाज भवन बिलहरी रोड़ पर भजन कीर्तन एवं सुंदरकांड का आयोजन किया जाएगा इसके पश्चात भगवान परशुराम की आरती और प्रसाद वितरण होगा। उक्त कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज के द्वारा सभी को आमंत्रित किया गया है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->