-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
नपा के चालित शौचालय निजी क्लीनिक और लैब संचालकों को पहुंचा रहे लाभ

नपा के चालित शौचालय निजी क्लीनिक और लैब संचालकों को पहुंचा रहे लाभ

 


बाजार आने वाले लोग इधर उधर भटकते शोचक्रिय के लिए गली कोने की करते है तलाश ।

नौगांव । शहर को साफ स्वच्छ और गंदगी मुक्त रखने के उद्देश से नपा प्रशासन द्वारा लाखों रुपए खर्च कर चलित शौचालय मगवाए गए थे । ताकि शौचक्रिया के लिए लोगों को खुले कोनों में इधर उधर न भटकना पड़े । नपा प्रशासन द्वारा लाखों रूपए खर्च कर आमजन की सुविधा के लिए मंगवाए गए इन चलित शौचालय का लाभ भले ही आमजन को न मिल रहा हो लेकिन निजी क्लीनिक और लैब संचालक इनका भरपूर लाभ उठा रहे हैं ।शहर को साफ स्वच्छ रखने के उद्देश एवम् बढ़ते ट्रैफिक को देख नपा द्वारा चलित शौचालय मगावए गए थे जो शहर के मेन बाजार सहित भीड़ वाले चौक चौराहों पर रखे जाने थे ताकि बाजार आने वाले लोगों और दुकानदारों को इसका लाभ मिल सके लेकिन नपा द्वारा इन चालित शौचालय मेन बाजार और प्रमुख चौराहों को दरकिनार कर एक चालित शौचालय डाक्टर के पी त्रिपाठी के निजी अस्पताल के सामने तो दूसरा दर्पण लैब के ठीक सामने रखवा दिया गया जिसका लाभ निजी अस्पताल में आने वाले मरीज उठा रहे है तो दूसरे नपा के चालित शौचालय का लाभ तमाम जांचे करने वाले लैब संचालक उठा रहे है । जन सुविधा के लिए मंगवाए गए चालित शोचालय नपा द्वारा इन जगहों को क्यों चुना गया यह नपा प्रशासन के जिम्मेदारों पर सबालिया निशान खड़े कर रहा जबकि शहर के मेन बाजार में खरीददारी के लिए रोजना हजारों की संख्या में आने वाले लोग और दुकानदार शोचक्रिया जैसी समस्याओं की सुविधा के लिए जूझ रहे हैं। और नपा प्रशासन जानबूझकर अनजान बना हुआ हुआ हैं ।

मैन बाजार मे शौचालय बनाने की कई सालों से की जा रही मांग

शहर के मैन बाजार में शहर सहित ग्रामीण अंचलों से रोजाना हज़ारों लोग खरीददारी करने आते है । लेकिन बाजार में शौचालय न होने के कारण शौचक्रिया के लिए लोगो को इधर उधर भटकना पड़ता है । जिसके लिए दुकानदारों द्वारा कई सालों से बाजार में शौचालय बनवाने की मांग की जा रही है इसके वावजूद भी नपा प्रशासन इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं है । 

गंदगी से पटे पड़े शौचालय नहीं हो रही साफ सफाई 

शहर के महोबा रोड़ चौराहा, जनपद कार्यालय के पास सहित अन्य जगहों पर रखे चालित शौचालय गंदगी से पटे पड़े है। साफ सफाई न होने के कारण दूर से बदबू मार रहे है ।जिस कारण लोग इन चालित शोचालयो का उपयोग नहीं कर रहे । जबकि निजी क्लिनिक डाक्टर के पी के सामने और मेन रोड किनारे दर्पण जांच लैब के सामने रखे नपा के चालित शोचालय साफ रहते है।

इनका कहना-

कितने चालित शौचालय आय और कहा कहा रखे जाने थे इसकी जनकारी हमे नही है एक बार बाजार में रखवाए गए थे तो बाजार बालों ने उठवा दिए थे ।

संदीप राजपूत स्वच्छता प्रभारी नपा नौगांव

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->