-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
 10 मई को भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा

10 मई को भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा

आयोजन को सफल बनाने विप्र समाज कर रहा बैठकें
छतरपुर। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी ब्राह्मणों के आराध्य देव भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर जिला मुख्यालय में भव्य शोभायात्रा निकाली जानी है। आयोजन के संबंध में बैठकें रखकर रूपरेखा तैयार की जा रही है। समाज के सभी लोगों से आग्रह किया गया है कि वे 10 मई की शोभायात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।
जानकारी के मुताबिक बीती शाम पुराने बिजावर नाका स्थित ब्राह्मण समाज के कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के माध्यम से विप्र समाज के घर तक आयोजन से जुड़ी जानकारी पहुंचाने की चर्चा हुई। वहीं आयोजन में किन-किन व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान देना है, साथ ही कौन सी जिम्मेदारी किसे दी जानी है इस पर भी चर्चा हुई। विप्र समाज के जेपी शुक्ला ने बताया कि दोपहर 3 बजे भगवान विष्णु के छठवें अवतार भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर गल्लामण्डी रामचरित मानस प्रांगण में पूजा अर्चना की जाएगी। इसके बाद यहां से शोभायात्रा निकलेगी। भगवान परशुराम रथ में बैठकर नगर भ्रमण करेंगे। शोभायात्रा चौक बाजार, कोतवाली, महल रोड होते हुए छत्रसाल चौक के बाद मोटे के महावीर मंदिर प्रांगण में पहुंचेगी। यहां भगवान परशुराम की आरती के बाद समारोह पूर्ण होगा। इस अवसर पर विप्र समाज के बड़ी संख्या में महिला एवं पुरूष उपस्थित रहे।
नारायणपुरा रोड में होगी भगवान परशुराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा
ओरछा रोड थाना अंतर्गत नारायणपुरा रोड में नटपुरवा के पास स्थित सिद्धेश्वर मंदिर प्रांगण में भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित किए जाने के लिए एक भव्य मंदिर तैयार किया गया है। 5 फिट से अधिक लंबी और 2 क्विंटल वजन की भगवान परशुराम की स्थापना इस मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच स्थापित होगी। प्राण प्रतिष्ठा समारोह 8 मई से शुरू होगा और 10 मई को सम्पन्न होगा। सुबह से होने वाले इस आयोजन में भी अधिक से अधिक संख्या में स्वजनों से शामिल होने का आग्रह किया गया है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->