Type Here to Get Search Results !
ब्रेकिंग न्यूज़

IMPORTANT LINKS

लाखों रूपये की लागत से बनें सार्वजनिक शौचालय में लटके ताले


ग्रामीणजनों ने सरपंच और सचिव पर लगाए मनमानी के आरोप
घुवारा। जनपद पंचायत बड़ामलहरा की ग्राम पंचायतों के हाल इन दिनों बेहद बदत्तर बनें हुए हैं। इसके पीछे की वजह सरपंच और सचिव की मनमानी मानी जा रही है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत पनवारी के सरपंच और सचिव भी मनमानी करने में पीछे नहीं हैं। जहां शासन की लाखों रूपये की लागत से बनें सार्वजनिक शौचालय पर ताले लटके हुए हैं। ताले लगे होने के कारण आसपास बस्ती के लोग एवं अन्य ग्रामीण जनों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और खुले में शौच करने के लिए ग्रामवासी मजबूर हैं। जब इस सार्वजनिक शौचालय का उपयोग आज दिनांक तक नहीं हुआ है फिर भी मरम्मत के नाम पर फर्जी तरीके से बिल लगाकर शासन की राशि का बदर बांट कर लिया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ग्राम पंचायत के अन्य विकाश कार्यों में भी सरपंच-सचिव भ्रष्टाचार करने मेें कोई कसर नहीं छोड़ते होंगे।
मरम्मत के नाम पर शासन की राशि का किया बंदर बांट-
ग्राम पंचायत पनवारी के टंकी मुहल्ला में स्थित सार्वजनिक शौचालय वर्ष 2020-21 में ग्रामवासियों के उपयोग के लिए बनाया गया था। लेकिन ग्रामवासियों को इसका उपयोग आज तक करने को नहीं मिला है। इसके बावजूद वर्तमान सरपंच और सचिव ने सार्वजनिक शौचालय की मरम्मत कार्य दिखाकर लगभग चालीस हजार रुपये की राशि का आपस में बदर बांट कर लिया है। जबकि सार्वजनिक शौचालय मेें आज भी ताले लटके हुए हैं।  
इनका कहना है-
साफ-सफाई कर्मचारी नहीं होने के कारण सार्वजनिक शौचालय मेें ताला डाल रखा है। क्योंकि उपयोग करने के दौरान फैलने वाली गंदगी से गांव में बीमारी फैल सकती है जैसे ही सफाई कर्मी की व्यवस्था हो जाएगी बैसे ही ताला खोल दिया जाएगा। शौचालय की मरम्मत करवाई गई थी गांव वाले चाहें तो मरम्मत की जांच करा सकते हैं। हमारे द्वारा किसी भी राशि का बंदर बांट नहीं किया गया है।
संतोष जैन, सचिव ग्राम पंचायत पनवारी
बंद पड़े पंचायत पनवारी के सार्वजनिक शौचालय की जानकरी अधिनष्थ कर्मचारियों से लेकर जो भी होगा उसकी जांच करवाई जाएगी एवं शौचालय का संचालन कराया जाएगा।
एसके मिश्रा, सीईओ जनपद पंचायत बड़ामलहरा

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad