-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
महाराजपुर विधानसभा में लूट के शिकार हो रहे माल वाहक वाहन

महाराजपुर विधानसभा में लूट के शिकार हो रहे माल वाहक वाहन

 


चेक पोस्ट कैमाहा प्रभारी के संरक्षण में कर्मचारी कर रहे खुली वसूली

छतरपुर। महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत दो परिवहन विभाग के अंतर्गत चेक पोस्ट बेरियरों का संचालन हो रहा है। जिसमें छतरपुर से झांसी हाईवे पहाड़ी बंधा बड़ागांव के पास और दूसरा गढ़ीमलहरा महोबा के बीच ऊजरा के पास कैमाहा के नाम से संचालित हो रहे हैं। इन दोनों बेरियरों में चेक पोस्ट बेरियर कैमाहा आए दिन वसूली को लेकर सुर्खियों में बना रहता है। विगत माहों पहले इस बेरियर का प्रभारी प्राची शर्मा को बनाया गया है। जैसे ही प्रभारी बनी वैसे ही यह बेरियर अवैध वसूली को लेकर सुर्खियों में आने लगा था। दिसम्बर 2023 में वसूली को लेकर काफी विवाद देखने को मिला था। लेकिन दिसम्बर 2023 में विधायक कामाख्या सिंह के विधायक बनते ही माल वाहक वाहनों के संचालकों को यह भरोसा हो गया था कि अब बेरियर में हो रही अवैध वसूली से निजात मिलेगा। लेकिन यहां तो उलटा ही देखने को मिला है। उसी समय से कैमाहा बेरियर की प्रभारी प्राची शर्मा ने अपने कर्मचारियों से और अधिक वसूली करवाना शुरू कर दिया है। चेक पोस्ट कैमाहा बेरियर से गुजरने वाले माल वाहक वाहनों से लगभग लाखों रूपए के ऊपर की अवैध वसूली प्रतिदिन की जाती है। खुलेआम विधायक कामाख्या प्रताप सिंह के क्षेत्र के कैमाहा बेरियर पर काउंटर लगाकर अवैध वसूली कामहाराजपुर विधानसभा में लूट के शिकार हो रहे माल वाहक वाहन


चार माह पहले हुआ था विवाद
विगत चार माह पहले परिवहन चैक पोस्ट कैमाहा बेरियर का मामला प्रकाश में आया था। जहां बेरियर बलों के साथ अभद्रता भी हुई थी। वहीं कैमाहा बेरियर प्रभारी प्रार्ची शर्मा के द्वारा जगह-जगह चेक पोस्ट बनाकर अवैध वसूली के आरोप भी लगे थे। जिसके वीडियो भी वायरल हुए थे। जहां पर कैमाहा चेक पोस्ट प्रभारी प्राची शर्मा के द्वारा चेक प्वाइंट बनाकर अपने शासकीय ऑफ प्राइवेट गुर्गों के द्वारा अवैध वसूली कराई जा रही थी। जिसमे एक खाली ट्रक को जबरन रोककर उसकी 3500 की रसीद काट दी गई थी। जिसको लेकर ट्रक संचालको में भारी आक्रोश था। किसी प्रकार इस मामले को आनन-फानन में शांत करा लिया गया था। लेकिन अब फिर अवैध वसूली को लेकर कैमाहा बेरियर की प्रभारी प्रार्ची शर्मा सुर्खियों में आने लगीं हैं।

क्षेत्र में नहीं होगी अवैध वसूली
परिवहन चैक पोस्ट कैमाहा बेरियर के बारे में जब राघव भास्कर ने क्षेत्रीय विधायक कामाख्या प्रताप सिंह से बात की तो उनका कहना था कि मेरी विधानसभा क्षेत्र में अवैध काम और अवैध वसूली का कारोबार नहीं चलेगा। अगर परिवहन चेक पोस्ट कैमाहा बेरियर के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा माल वाहक वाहनों से अवैध वसूली की जाती है तो यह गलत है। बेरियर पर जो भी माल वाहक वाहन पहुंचता है तो उसका वजन किया जाना चाहिए और चेक करके चालक को जो नियमानुसार है वह कम्प्यूटराईज रसीद उपलब्ध कराना चाहिए। अगर बेरियर के कर्मचारियों द्वारा रसीद पर लाल रंग की सील लगाने के ऐवज में वसूली की जाती है तो मैं जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से बात करके इस प्रकार की अवैध वसूली को बंद करवाउंगा और अवैध वसूली करने वालों की जांच भी कराउंगा।
आरोप: लगभग लाखों रूपयों की होती प्रतिदिन अवैध वसूली
चेक पोस्ट कैमाहा बेरियर पर जाकर जानकारी ली गई तो वाहन चालकों सहित पास के गांव वालों ने बताया कि प्रभारी प्राची शर्मा अपने गुर्गे श्री शर्मा को अवैध वसूली का काम सौपे हुए है। यह भी बताया कि प्रभारी मेडम ग्वालियर की है बेरियर पर बहुत कम आती है और वहीं से फोन के माध्यम से पूरी जानकारी लेतीं रहतीं है। जब कोई विशेष काम बेरियर पर आता है तो वह एक दो दिन के लिए आ जाती है और किसी का भी फोन उठाना उचित नहीं समझती है और उनके पति किसी विभाग में आयुक्त होने के कारण वो मनमानी करने में लगीं हुई है। इस प्रकार से उनका एक गुर्गा श्री शर्मा की देखरेख में प्रति दिन लगभग लाखों रूपए की माल वाहक वाहनों से अवैध वसूली होती है। खेल खेला जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह खेल सीधा ग्वालियर परिवहन विभाग से जुड़ा हुआ है। लेकिन इस वसूली को लेकर महाराजपुर विधायक सहित जिले के दो अधिकारियों की छबि धूमिल हो रही है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->