Type Here to Get Search Results !
ब्रेकिंग न्यूज़

IMPORTANT LINKS

लोक निर्माण विभाग की सड़क निर्माण की समयावधि निकली, फिर भी काम पड़ा अधूर


घुवारा।
जनपद पंचायत बड़ामलहरा की ग्राम  पंचायत बंधा चंदौली से भगुईयन खेरा ग्राम तक करीब 1 किमी का डामरीकृत मार्ग करीब 6 माह पहले स्वीकृत होने के बाद और निर्माण कार्य को पूर्ण करने की तिथि 23 जनवरी 2023 निकल जाने के बाद भी ठेकेदार की लापरवाही के कारण सड़क निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। साथ ही सड़क के बीचों - बीच कई जगह गिट्टी के बड़े बड़े ढेर लगे होने से आए दिन राहगीर हादसों के शिकार हो रहे है।

जानकारी के मुताबिक बंधा चंदौली से भगुईयन खेरा ग्राम तक के लिए लोक निर्माण विभाग के द्वारा एक किमी की डामरीकृत सड़क 10 अक्टूबर 2023 को स्वीकृत हुई थी। जिसकी लागत 61.02 लाख स्वीकृत हुई थी।जिसका निर्माण कार्य का ठेका शुभ कंस्ट्रक्शन छतरपुर ठेकेदार विकाश पांडे को मिला था। मार्ग स्वीकृत होने के कुछ दिन बाद ठेकेदार के द्वारा पूरे मार्ग पर मुरम और गिट्टी बिछवा दी गई और गिट्टी बिछवाने के बाद तो जैसे ठेकेदार और उनके कर्मचारी साइट से गायब ही हो गए और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार की लापरवाही के कारण सड़क के निर्माण कार्य के दौरान करीब 6 माह पूर्व ठेकेदार के द्वारा बीच मार्ग पर लगाए गए। गिट्टी के ढेर आज तक ग्रामीणों के लिए जान का खतरा बने हुये है। वहीं भगुईयन खेरा के ग्रामीणों ने बताया कि कई बार बंधा चंदौली ग्राम जाना पड़ता है। मार्ग पर ठेकेदार की लापरवाही के चलते करीब 6 माह से गिट्टी के बड़े बड़े ढेरो को छोड़ दिया गया है। जिससे आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है मार्ग से गुजरने वाले कई राहगीर मार्ग पर पड़े बड़े बड़े गिट्टी के ढेरो की चपेट में आने से दुर्घटना के शिकार हो चुके है। लेकिन अब तक लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और सड़क निर्माण कार्य के ठेकेदार ने सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण करवाने की सुध नहीं ली हैं। अधिकारियों से कई बार शिकायत करने के बाद भी नहीं हुआ सड़क निर्माण कार्य पूर्ण। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर ठेकेदार की लापरवाही में अधिकारियों के द्वारा संरक्षण प्राप्त होने की बात कही है बंधा चंदौली ग्राम के संजू कुशवाहा ने आरोप लगाते हुए बताया है कि कई बार सड़क निर्माण में की जा रही लापरवाही की शिकायत लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से की है लेकिन अधिकारियों के द्वारा ठेकेदार पर कोई भी कार्यवाही नही की गई है ऐसे में ठेकेदार की लापरवाही में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत समझ आती है। भगुईयन खेरा - बंधा ग्राम के ग्रामीण करीब 6 माह से समस्यायों का सामना कर रहे है ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करवाने की मांग की हैं।
इनका कहना है ।
बंधा चंदौली से भगुईयनखेरा मार्ग पर ठेकेदार की लापरवाही के कारण निर्माण कार्य पूर्ण करने की तिथि निकल जाने के बाद भी सड़क निर्माण अधूरा होने का मामला आपके द्वारा संज्ञान में आया है। मेरे द्वारा तत्काल मामले की जांच करवाई जा रही है जल्द सड़क निर्माण कार्य शुरू होगा और ठेकेदार पर बिलंब से कार्य करने की पेनाल्टी भी लगाई जाएगी।
अजमत अली, एसडीओ लोक निर्माण विभाग छतरपुर

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad