-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
 बगिया सरकार में दो माह तक चली अखण्ड कीर्तन एवं देवी भजनों का हुआ भंडारे के साथ समापन

बगिया सरकार में दो माह तक चली अखण्ड कीर्तन एवं देवी भजनों का हुआ भंडारे के साथ समापन


 

 छतरपुर। बगिया सरकार जहर्रा मनकारी में दो माह तक चली अखंड कीर्तन एवं देवी भजन एवं हवन पूजन एवं भंडारे के साथ 24 फरवरी को समापन हो गया। इस धार्मिक आयोजन में लाखों की तादात में ग्रामवासी शामिल हुये एवं प्रसाद ग्रहण कर अपने
जीवन को धन्य बनाया।

यह रहा धार्मिक अनुष्ठान-

बगिया सरकार आश्रम के महंत डॉ.छोटे सिंह शास्त्री ने बताया कि 23 दिसम्बर को इस आश्रम में अखण्ड कीर्तन एवं देवी भजनों का शुभारंभ धार्मिक विधि विधान से किया गया था। माँ शारदे की विशेष कृपा से यह आयोजन निर्विघ्न चलता रहा। इसी दौरान श्रीमद भागवत कथा का भी आयोजन किया गया। 24 फरवरी को हवन पूजन एवं भंडारे के साथ कार्यक्रम का समापन हो गया।
माँ शारदे के भक्त हैं छोटे सिंह शास्त्री-

बगिया सरकार जहर्रा के महंत छोटे सिंह शास्त्री मैहर वाली शारदा के विशेष भक्त हैं। श्री शास्त्री जी की माँ शारदा के प्रति विशेष आस्था है यही कारण है कि प्रत्येक मंगलवार को लगने वाले दरवार मेें जो भी भक्त सच्ची श्रद्धा एवं विश्वास के साथ यहां आता है उसकी मनोकामनायें माँ शारदा पूरी करती हैं। यही कारण है कि यहां भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आना जाना बना रहता है।
विधायक टीका राजा भी इस अनुष्ठान में हुये शामिल-

महाराजपुर क्षेत्र के लोकप्रिय युवा कामाख्या प्रताप सिंह उर्फ टीका राजा भी इस धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुये एवं बगिया सरकार एवं माँ शारदा का आशीर्वाद लिया और उनसे क्षेत्र की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। वहीं पत्रकार कल्याण महासंघ के प्रांतीय कार्यवाहक अध्यक्ष एवं मैहर वाली माँ शारदा के भक्त रामबाबू सिंह परिहार भी इस धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुये जिन्होंने बगिया सरकार का आशीर्वाद लिया।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->