-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
बिहार के व्यक्ति की जिला अस्पताल में हुई मौत  शव को वापिस ले जाने में असमर्थ था परिवार

बिहार के व्यक्ति की जिला अस्पताल में हुई मौत शव को वापिस ले जाने में असमर्थ था परिवार

 


अस्पताल प्रबंधन और समाजसेवियों ने कराया अंतिम संस्कार 

छतरपुर। जिला अस्पताल में भर्ती बिहार के एक व्यक्ति की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई जिसके बाद उसके परिजन परेशान हो रहे थे। चूंकि मृतक के परिजन शव को वापिस अपने गांव ले जाने में सक्षम नहीं थे इसलिए परिजनों ने अस्पताल की नर्स और वार्ड बॉय से स्थानीय स्तर पर मृतक का अंतिम संस्कार कराने के लिए मदद मांगी। परिजनों की परेशानी को समझकर अस्पताल के स्टाफ ने मानवता दिखाते हुए समाजसेवियों और नगर पालिका के सहयोग से मृतक का अंतिम संस्कार कराया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार राज्य के सीवान जिला अंतर्गत आने वाले ग्राम सरोति का रहने वाला रमेश पुत्र काशीनाथ यादव गंभीर बीमारी से ग्रसित था। सोमवार को वह अपनी पत्नी निर्मला देवी और पुत्री मधु कुमारी के साथ छतरपुर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल पर आया हुआ था जहां अचानक उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया। रमेश को तेज पेट दर्द हो रहा था तथा उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। सोमवार की सुबह इलाज के दौरान रमेश ने दम तोड़ दिया। चूंकि रमेश का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है और वे शव को वापिस अपने गांव ले जाने में असमर्थ था इसलिए रमेश की पत्नी ने जिला अस्पताल के मेल वार्ड की इंचार्ज नर्स मेघना और वार्ड बॉय बब्लू बाल्मीक से मदद की गुहार लगाई।
परिवार की परेशानी को समझकर नर्स ने जिला अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक अरुणेन्द्र शुक्ला को मामले की जानकारी दी। डॉ. शुक्ला ने आपाजी ब्लड ग्रुप के रफत खान और मीडियाकर्मी विनोद मिश्रा को मामले से अवगत कराया जिसके बाद सभी ने एकत्रित होकर नगर पालिका से सहयोग लेकर मृतक रमेश के शव को मुक्तिधाम ले जाकर अंतिम संस्कार कराया। रमेश को उसकी पुत्री मधु कुमारी ने मुखाग्नि दी। इस मौके पर जिला अस्पताल के वार्ड बॉय बब्लू बाल्मीक, नर्स मेघना, डॉ. अरुणेन्द्र शुक्ला, आपाजी ब्लड ग्रुप के रफत खान, अब्बास अली, मोनू, नियाज, रशीद, मीडियाकर्मी विनोद मिश्रा मौजूद रहे। अस्पताल प्रबंधन और समाजसेवियों के इस मानवीय कार्य की जमकर सराहना की जा रही है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->