-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
खाद वितरण में अनियमितता के चलते एसडीएम ने कर्मचारियों को लगाई फटकार

खाद वितरण में अनियमितता के चलते एसडीएम ने कर्मचारियों को लगाई फटकार

 

हरपालपुर। किसानों को खाद वितरण में गड़बड़ी की आ रही शिकायतों पर शनिवार को नौगांव एसडीएम विशा मघवानी ने हरपालपुर के कृषि उपज मंडी स्थित डबल लॉक खाद वितरण का औचक निरीक्षण किया। यहां किसानों को आवश्यक दस्तावेजों के बिना ही खाद का मनमाने तरीके से खाद वितरण किया जा रहा है। स्टॉक एवं पॉस मशीन में गड़बड़ी मिलने पर कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई।
एसडीएम विशा मघवानी ने बताया कि डबल लॉक गोदाम से खाद का वितरण हो रहा वहां गोदाम में जाने के लिए सीढिय़ां न होने के कारण किसानों को गोदाम में जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। गोदाम प्रभारी को जल्द निर्माण के निर्देश दिए हैं।
कृषि उपज मंडी में स्थित डबल लॉक कार्यालय में खाद लेने आये किसानों को टोकन पर खाद का वितरण किया जा रहा था। यहाँ पदस्थ कर्मचारियों द्वारा खाद लेने आये किसानों को आवश्यक दस्तावेजों बिना ही मनमाने तरीके खाद का वितरण किया जा रहा था जिस से पात्र किसानों को खाद न मिलकर अपात्र किसानों को मिल रहा था साथ ही स्टॉक व वितरण रजिस्टर, वितरण मशीन सही नहीं मिली है। 
जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि कर्मचारियों द्वारा  मनमानी तरीके से नियमों को दरकिनार कर खाद का वितरण किया जा रहा है। एसडीएम ने कार्यवाही करते हुए दस्तावेजों को जब्त कर मौके पर पंचनामा बनाया है। खाद वितरण में  भारी गड़बड़ी व लापरवाही मिलने पर संबंधित कर्मचारियों पर कार्यवाही के लिये जांच प्रतिवेदन जिला कलेक्टर भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि खाद वितरण में यहां काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं जिस पर ये कार्यवाही की गई है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->