Type Here to Get Search Results !
ब्रेकिंग न्यूज़

IMPORTANT LINKS

राजस्व कार्यों में रूचि न लेेने वाले पटवारियों पर सख्त कार्यवाही करें: कलेक्टर


राजस्व कार्यों में रूचि न लेेने वाले पटवारियों पर सख्त कार्यवाही करें: कलेक्टर राजस्व प्रकरणों के तेजी से निराकरण करने के निर्देश,नामांतरण, बंटवारा में कम प्रगति पर दो आरओ को नोटिस जारी

छतरपुर। कलेक्टर संदीप जी.आर. ने व्हीसी के माध्यम से जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक में राजस्व संबंधी कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के प्रकरणों का तेजी से निराकरण करें।  
कलेक्टर ने नामांतरण, बंटवारा में कम प्रगति वाले दो तहसीलदार और नायब तहसीलदारों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी एसडीएम निर्देश दिये कि ऐसे पटवारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करे, जो राजस्व संबंधी कार्यों में रूचि नहीं ले रहे है या जिनकी प्रगति कम है।
बैठक में अपर कलेक्टर नम: शिवाय अरजरिया, एसडीएम छतरपुर बलवीर रमन सहित सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख शामिल हुए।
कलेक्टर श्री जी.आर. ने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना नगरीय एवं ग्रामीण में प्रगति लाने के निर्देश दिये। जिससे आवासहीनों को भूमि के पट्टे दिये जा सके। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में ध्वनि विस्तारक यंत्रों को उपयोग निर्धारित मापदण्डों के अनुसार ही हो। इसीतरह बिना लायसेंस व खुले में मांस एवं मछली विक्रय नहीं हो। इस संबंध में राज्य शासन द्वारा जारी किये गये निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत शेष रहे किसानों के ई-केवायसी और आधार सीडिंग कराने के निर्देश भी दिये। कलेक्टर ने सीमांकन पर जोर देते हुये कहा कि एटीएस मशीनों के सीमांकन किया जाये। अप्रशिक्षित पटवारियों को प्रशिक्षण देकर एटीएस के संचालन में परांगत बनाया जाये। नामांतरण, बंटवारा में कम प्रगति पर मातगुवां के नायब तहसीलदार रामनरेश गौतम और बिजावर तहसीलदार अभिनव शर्मा को एससीएन जारी करने के निर्देश दिये।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad