-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
सर्राफ सागर तालाब में लाखो खर्च होने के बाद भी लोग नही कर पा रहे उपयोग

सर्राफ सागर तालाब में लाखो खर्च होने के बाद भी लोग नही कर पा रहे उपयोग

लवकुशनगर । नगर के सर्राफ सागर तालाब के घाटो में गदंगी जमकर पटी पड़ी है। तालाब परिसर में बदबू के कारण लोगो का निकलना तक मुश्किल होता है। सर्राफ सागर तालाब में सौन्दर्यीकरण के नाम पर लाखो रुपये खर्च किये गये, लाईटे, घाट का निर्माण तो नगर परिषद ने करवा दिया लेकिन तालाब में गदंगी और बदबू के कारण लोगो का बैठना तो दूर निकलना तक मुश्किल होता है। जिम्मेदार अधिकारियो की रुचि न होने के कारण सर्राफ सागर तालाब ही यह दुर्दशा हो रही है पहले तालाब में सैकड़ो लोग पानी का उपयोग करते थे। आज हालत ऐसे हो गये कि जानवर तक पानी नही पीते है।

तालाब के घाट पूरी तरह कचड़े से पटे पड़े है। कचड़ा होने के कारण लोग उस पानी का उपयोग नही कर पाते है। लोगो को बडे तालाब में जाना पड़ता है। तालाब का पानी पूरी तरह गंदा मटमैला नीला हो गया है। पानी के ऊपर गंदगी की परत बन गई है। तालाब के पानी को जानवर तक नही पीते है। सर्राफ तालाब में पूर्व में प्रतिदिन सैकड़ो लोग आकर नहाते और कपड़े साफ करते थे लेकिन कुछ समय से तालाब का पानी पूरी तरह गंदा और बदबूदार हो जाने के कारण अब कोई भी यहॉं नहाने और कपड़े साफ करने नही आता है।
तालाब परिसर में शाम सुबह घूमने वाले लोगो का गलता था जमावड़ा:-

 तालाब परिसर के चारो तरफ रिहायासी ईलाका है। पीछे रेस्ट हाउस और पुरना बस स्टेण्ड, चंदला रोड लगा होने के कारण शाम सुबह लोग तालाब परिसर में आकर बैठते थे । गंदगी और बदबू से परेशान होकर लोगो ने आना ही बंद कर दिया है।

विधायक कालौनी, पुलिस थाना, मंडी रोड के लोग तालाब से होकर निकलते है -

रेस्ट हाउस, पुराने बस स्टेण्ड से तालाब के बंधान होकर लोग अधिकांश निकलते है। यह रास्ता लोगो के लिये मंडी रोड, पुलिस थाना, एसडीओपी कार्यालय, सहित विधायक कालौनी को जोड़ता जो अधिक चलित रास्ता है। गदंगी और बदबू के कारण लोगो को निकलना मुश्किल होता है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->