Type Here to Get Search Results !
ब्रेकिंग न्यूज़

IMPORTANT LINKS

20 हजार के इनामी सहित दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा


छतरपुर। लंबे समय से छतरपुर पुलिस के लिए सिरदर्द बने 20 हजार के इनामी और कुख्यात अपराधी जाफिर उर्फ जफ्फू खान को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि जफ्फू खान को पुलिस ने पड़ोसी जिले सागर से गिरफ्तार किया है। रविवार की दोपहर सिटी कोतवाली थाने से महल तिराहे तक अपराधी जफ्फू खान का पुलिस के द्वारा जुलूस भी निकाला गया। उल्लेखनीय है कि अपराधी जफ्फू खान के ऊपर जिले के अलग-अलग थानों में ढाई दर्जन से अधिक संगीन अपराध दर्ज हैं।
रविवार की शाम पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुख्यात अपराधी जाफिर उर्फ जफ्फू खान वर्ष 2007 से निरंतर अपराधों में लिप्त है। उसके विरुद्ध थाना कोतवाली में वर्ष 2007 से अवैध वसूली, चोरी, मारपीट, गाली-गलौज, बलवा, अवैध हथियार रखने, अवैध शराब, हत्या का प्रयास करने के 24 अपराध, सिविल लाइन थाना में हत्या का प्रयास, अवैध वसूली, मारपीट, अवैध हथियार के 7 और नौगांव थाना में बलवा, मारपीट एवं अवैध हथियार संबंधी अपराध सहित संपूर्ण जिले में कुल 32 अपराध पंजीबद्ध हैं। वर्ष 2021 में जाफिर उर्फ जफ्फू खान के विरुद्ध दर्ज किए गए हत्या के प्रयास के मामले में पिछले 3 वर्षों से पुलिस उसे गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही थी। उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। जफ्फू के विरुद्ध 7 स्थाई वारन्ट और 1 गिरफ्तारी वारन्ट भी न्यायालय द्वारा जारी किये गये थे। इसके अलावा जफ्फू खान के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा 8 बार प्रतिबंधात्मक कार्रावाई भी की जा चुकी है।
इस तरह अपराधी तक पहुंची पुलिस-
एसपी श्री जैन ने बताया कि चूंकि अपराधी जफ्फू लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था इसलिए पुलिस ने पिछले दिनों उसके द्वारा अपने काले कारोबारों को संचालित करने के लिए बनाए गए अड्डे को ध्वस्त कराया और इसके बाद उसके घर की नपाई कराई थी। जफ्फू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर रखा था, जिससे बीती रात सूचना प्राप्त हुई कि अपराधी जफ्फू को सागर जिले के शाहगढ़ थाना क्षेत्र में देखा गया है। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अरविंद कुजूर ने अपनी पुलिस टीम के साथ सम्बन्धित स्थान पर दबिश देकर जाफिर उर्फ जफ्फू खान को गिरफ्तार कर लिया। इस कार्यवाही में कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुजूर के अलावा उप निरीक्षक नंदकिशोर सोलंकी, आरएस चौधरी, राहुल शुक्ला, क्रिस्टोफर टोप्पो, सहायक उप निरीक्षक गिरजेश राजा, प्रधान आरक्षक राजेश पाठक, राजेश अहिरवार, आरक्षक विकास खरे, कपेन्द्र सिंह, सौरभ तिवारी और उमेश अग्निहोत्री की सराहनीय भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad