-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
अधूरा काम बना लोगों के मुसीबत,पुलिया निर्माण रुकने से हादसे अंदेशा

अधूरा काम बना लोगों के मुसीबत,पुलिया निर्माण रुकने से हादसे अंदेशा

 

 


दो माह पहले बना सीसी रोड़,अभी से उखड़ने लगा,निकल रही गिट्टी

मंडी बोर्ड से चल रहा सीसी सड़क कृषि उपज मंडी में एक करोड़ की लागत से निर्माण कार्य 


हरपालपुर। जिले में मंडी बोर्ड द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य घटिया निर्माण विभाग की पहचान बन गए हैं। अधिकारियों से मिलीभगत कर ठेकेदार जमकर चांदी काट रहे हैं। तो वही दूसरी और घटिया निर्माण के कारण आमजन को परेशानी झेलनी पड़ रही हैं।
नगर में सालों बाद लहचूरा रोड़ वासियों को धूल और कीचड़ से निजात मिली थी,
रेलवे फाटक से कृषि उपज मंडी तक पहुँच मार्ग व कृषि उपज मंडी निर्माण कार्य एक करोड़ की लागत से मंडी बोर्ड द्वारा बनवाया जा रहा हैं। 
सड़क निर्माण को अभी दो माह का समय भी नहीं बीता हैं। सड़क की गिट्टी बाहर निकलने लगी हैं। जगह जगह दरार और ऊपरी सतह उखड़ने लगी हैं। गुणवत्ताहीन कार्य के चलते सड़क कुछ दिनों में खस्ता हाल में पहुँच गई हैं। घटिया निर्माण का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता हैं। 
जनवरी निर्माण कार्य शुरू हुआ जो अभी अधूरा पड़ा हैं


गौरतलब हैं कि हरपालपुर के लहचूरा रोड पर स्थित कृषि उपज मंडी में मंडी बोर्ड द्वारा लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसके तहत मंडी बोर्ड ने टीकमगढ़ जिले के जतारा निवासी गोविंद गुप्ता की हरिओम कंस्ट्रक्शन कंपनी को ठेका देकर सीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें रेलवे फाटक से लहचूरा रोड पर स्थित कृषि उपज मंडी प्रवेश द्वार तक लगभग 5 सौ मीटर की दूरी की सीसी पहुंचमार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा रेत के स्थान पर मिट्टीयुक्त रेत (मुख्म), एम सैंड के स्थान पर डस्ट सहित खराब गुणवत्ता की गिट्टी सहित अन्य गुणवत्ताहीन मटेरियल का उपयोग कर राशि को ठिकाने लगाते हुए सीसी सड़क  निर्माण किया जा रहा था। जिस की शिकायत तहसीलदार नौगॉव द्वारा कार्यवाही करते हुए  पत्र लिखा जिस पर लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ राजेंद्र कुमार गुप्ता ने तीन सदस्यी टीम गठन किया।
जांच कमेटी ने मौके पर सीसी निर्माण में लगने वाले मैटेरियल के  सैम्पल  लिए जो जांच उपरांत मानक अनुसार नही पाए गए थे। कुछ दिन काम बंद रहने के बाद ठेकेदार द्वारा सीसी सड़क का निर्माण दुबारा से शुरू कर दिया।
हालांकि निर्माण कार्य के दौरान फिर से भी गुणवत्ता को लेकर कई सवाल उठे थे। वही अब जगह जगह पर सड़क की ऊपरी सतह उखड़ रही हैं। जो सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर फिर से सवाल खड़ा कर रही हैं। 
साथ ही अभी अधूरा सीसी सड़क निर्माण व अधूरा पुलिया का निर्माण नगरवासियों को परेशानी का सबक बन रहा हैं

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->