Type Here to Get Search Results !
ब्रेकिंग न्यूज़

IMPORTANT LINKS

पूर्ण उत्साह से चुनाव संपन्न कराने के लिए रवाना हुए मतदान दल, बुंदेली परंपरा से ढोल नगाढ़ों के साथ दल का हुआ पोलिंग बूथों पर स्वागत

 


-
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सामग्री वितरण केन्द्र का किया निरीक्षण
-पेयजल, कूलर, छायादार टेंट, केंटीन, हेल्प डेस्क, मेडिकल सुविधा सहित समस्त मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध


छतरपुर। लोकसभा आम निर्वाचन 2024 अंतर्गत जिले में दूसरे चरण में आज 26 अप्रैल को मतदान होना है। गुरुवार को जिले की समस्त विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान दलों को सामग्री का वितरण हुआ और सामग्री को मिलान कर क्रमानुसार चुनाव सम्पन्न कराने पूर्ण उत्साह से अपने- अपने मतदान केन्द्र के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं।
कलेक्टर एसपी ने बूथ दलों से की चर्चा
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जीआर एवं एसपी अगम जैन ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 छतरपुर में बनाए गए सामग्री वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया और मतदान दलों से चर्चा की और उन्हें शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से मतदान सम्पन्न कराने की समझाईश दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दलों के सदस्यों से उनका हाल चाल पूछा एवं किसी तरह की समस्या तो नहीं आदि की जानकारी ली। उन्होंने मतदान दलों के लिए उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। जिसमें पेयजल, कूलर, पंखा, छायादार टेंट, केंटीन, हेल्प डेस्क, एम्बुलेंस सहित मेडिकल सुविधा इत्यादि शामिल हैं।  
बूथ दलों की व्यवस्थाओं पर दिया जोर
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जीआर ने अधिकारियों को निर्देशित किया की किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने पार्किंग सहित ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा में तैनात पुलिस बल को पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के लिए निर्देशित किया। सामग्री वितरण के लिए विधानसभा स्तर पर 16-16 काउण्टर बनाएं गए है। मतदान दलों की सुविधा के दृष्टिगत विधानसभा स्तर पर कलर कोड निर्धारित किए गए हैं। जिसमें विधानसभाओं में जाने वाले मतदान दलों से संबंधित बैनर इत्यादि चीजें एक कलर की देखने को मिली।
सदस्यों की मौजूदगी में खोले गए स्ट्रांग रूम
जिले की विधानसभाओं के लिए ईवीएम एवं वीवीपीएटी वितरण के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जीआर एवं राजनैतिक दलों के सदस्यों की उपस्थिति में स्ट्रॉन्ग रूम खोले गए। विधानसभा क्षेत्र चंदला, बिजावर व मलहरा की सामग्री के वितरण के लिए सुबह 7 बजे स्ट्रांग रूम खोला गया और छतरपुर, राजनगर व महाराजपुर की सामग्री वितरण के लिए सुबह 9 बजे स्ट्रॉन्ग रूम खोले गए।
मतदान केंद्र पहुंचे दलों का फूल मालाओं से स्वागत
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जीआर के निर्देशन में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 अंतर्गत मतदान सम्पन्न कराने छतरपुर शहर के छत्रसाल नगर में स्थित पूर्ण महिला मतदान केंद्र क्रमांक 145 में 26 अप्रैल को मतदान सम्पन्न कराने पहुंची पोलिंग पार्टी का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। स्वागत होने खुश दिखीं दल की महिलाएं। पोलिंग बूथों की व्यवस्थाओं को दल की महिलाओं ने सराहा।
बुन्देली परंपरा से किया दलों का आवभगत
जिले की छतरपुर विधानसभा के मतदान केंद्र पठापुर में पोलिंग पार्टियों के पहुंचने पर बुंदेली परंपरा से ढोल नगाढ़ों बजाकर और फूल मालाएं पहनाकर स्वागत सत्कार किया गया। साथ ही उन्हें ठंडा जूस पिलाया गया। मतदान दल की महिला सदस्यों ने स्वागत होने पर खुशी जताई और 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे शाम 6 बजे तक लोकतंत्र के महापर्व में होने वाले मतदान में वोट करने की अपील की।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad