खाद की कलाबाजरी पर तहसीलदार और खाघ विभाग की संयुक कार्यवाही



हरपालपुर।किसानों को महंगे दामो में खाद बेचने का धंधा थमने का नाम नही ले रहा है कुछ  दुकानदार चन्द्र पैसों के चक्कर मे  किसानों को खाद की बोरिया थमा रहे है जिसकी लगातार शिकायते अधिकारियों को मिल रही थी।छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर,लगातार प्रयास कर रहे है। किसानों खाद सरकारी रेट पर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये है।
सोमवार को दोपहर में स्थित लहचूरा रोड पर खाद की हरिश्चन्द्र प्रजापति की दुकान पर किसानों को डीएपी,यूरिया की बोरिया महंगे दामो में बेचने का मामला सामने आया था।जिसकी सूचना तहसीलदार संदीप तिवारी ने बताया है निरीक्षण के दौरान  और खाघ विभाग की टीम ने पहुँचकर निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जब किसानों से बात की तो उनके कथनों के आधार पर उनको डीएपी खाद की बोरी 1700 से 1800 रुपयों में बेची थी। जबकि शासकीय रेट डीएपी 1350 रुपये और यूरिया 266 रुपये है।
इसी के साथ तहसीलदार जांच के लिये दुकान सील कर दी ।
इस दौरान नौगांव तहसीलदार संदीप तिवारी,एसडीओ एस बी पटेल,पटवारी अवधेश मिश्रा, आशीष पांडे मौजूद रहे।दुकान सील होने के बाद खाद की कलाबाजरी करने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
खाद महंगे दामो में बेचने वाले दुकानदारों को जैसे ही कार्यवाही की सूचना मिली तो उन्होंने अपनी दुकान की शटर बंद कर भाग खड़े हुए।
सूत्रों की माने तो नगर में स्थित राठ रोड, राजपूत कॉलोनी में स्थित दुकानो में खाद की महंगे दामो में बेची जा रही है। फिलाल अभी टीम जांच कर रही है।

Comments

Popular posts from this blog

डंडे से मारकर छतरपुर के पूर्व विधायक अलोक चतुर्वेदी को साधु ने मंदिर से बाहर निकाला

छतरपुर कलेक्टर को भोपाल मानव अधिकार आयोग ने किया उचित कार्यवाही करने का नोटस जारी

फिल्मी तर्ज पर अपराधियों पर शिकंजा कसने में जुटे एसडीओपी चंचलेश मरकाम