-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
बिना अतिक्रमण हटाये शुरू हो नाला निर्माण सड़क हो रही संकरी

बिना अतिक्रमण हटाये शुरू हो नाला निर्माण सड़क हो रही संकरी

 


हरपालपुर। वार्ड 11 में पेट्रोल पंप के बगल वाली गर्ल स्कूल सड़क पर नगर परिषद द्वारा नाला निर्माण किया जा रहा हैं।
सड़क  के किनारे अतिक्रमण नहीं हटाने से नाली सीधे की जगह सर्पाकार आकार में बन रही है। ठेकेदार द्वारा बिना आनन-फानन में बिना अतिक्रमण हटाए नाला निर्माण के लिये ले आउट डाल कर कर खुदाई करने में लगे हैं एक  ओर जहां सड़क की चाडाई भी कम हो गई है, वहीं नाला  भी बेतरतीब ढंग से आकर ले रहा हैं। जिसे लेकर वहां के वार्डवासियों  में रोष व्याप्त है। वार्डवासियों  ने बताया कि गायत्री मंदिर से कन्या स्कूल तक  रोड  पर नाला 200 मीटर लम्बाई  का नाला का निर्माण  किया जाना हैं। मार्ग के किनारे अतिक्रमण पसरा हुआ है जिसे ठेकेदार द्वारा हटाने के बाद ही उक्त स्थान पर नाला का निर्माण करना था, लेकिन बिना अतिक्रमण हटाए जहां से जगह मिल रही है , वहां नाला  निर्माण के लिये खुदाई की जा रही हैं। जिससे नाला  सीधी की जगह टेढी-मेढी बन रही है। बिना अतिक्रमण हटाए नाला  निर्माण से सडक की चौडाई भी कम हो रही है, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो सकती है। वार्डवासियों  ने बताया कि सेंटर से रोड की चौडाई लगभग 33 फीट है, लेकिन नाली निर्माण के कारण मार्ग संकरा हो गया है। कन्या स्कूल के पास मोड़ यदि नाला निर्माण होता तो मार्ग की बहुत चौड़ाई रह जानी जिस से ट्रक अन्य वाहनों को टर्न होने में समस्या होगी।
रहवासियों द्वारा नगर परिषद  से पहले मार्ग की नपाई कर अतिक्रमण हटाने की मांग की गई है, जिसके बाद ही नाली का निर्माण किया जाना चाहिए अन्यथा भविष्य में उक्त मार्ग पर परेशानी खडी हो सकती है।

नाला निर्माण में होती है लापरवाही-

नगर परिषद  द्वारा नाला  निर्माण में हमेशा लापरवाही की शिकायते सामने आती है। पूर्व में भी गलान रोड राजा कॉलोनी  में नाला नाली निर्माण के दौरान वार्डवासियों द्वारा शिकायत की गई थी। नप ठेकेदारों  द्वारा तकनीकि तौर पर गलत ढंग से नाली निर्माण करने से नाली में पानी थम रहा है  जिससे वार्डवासियों को परेशानी उठाना पड रहा है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->