-->
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

Below Post Ad

Image
टैक्सी से नौगांव की ओर भाग पथराव के आरोपी गिरफ्तार

टैक्सी से नौगांव की ओर भाग पथराव के आरोपी गिरफ्तार

 


हरपालपुर। छतरपुर जिले के हरपालपुर स्टेशन पर रविवार की रात यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में पथराव की घटना सामने आई है जिसमें कुछ यात्रियों के घायल होने की बात सामने आई हैं। इस दौरान स्टेशन पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं दिखाई दिए। स्टेशन पर यात्रियो की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। वहीं लोगों का आरोप है कि आरजीएफ और जीआरपी के स्टेशन पर देर रात तक नहीं रहते जिससे यात्री अपने आप को असुरक्षित महसूस करते हैं।

जानकारी अनुसार बीती रात रविवार को मानिकपुर से निजामुद्दीन चलने वाली ट्रेन में पथराव होने की घटना सामने आई है। रविवार देर रात हरपालपुर स्टेशन पर यूपी संपर्क क्रांति ट्रैन रात 10:15 मिनिट पर स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर पहुँची। ट्रेन के स्लीपर कोच एवं जनरल बोगी के  गेट अंदर से बंद थे। प्लेटफार्म पर खड़ी सवारियों द्वारा गेट खुलवाने के बहुत प्रयास किए गए। मगर अंदर से ट्रेन के गेट नहीं खोले गए।  दिल्ली, झाँसी, आगरा, मथुरा को जाने वाले  यात्रियों के आरक्षण टिकट होने के बाद भी ट्रेन की बोगी नहीं चढ़ पाने से नाराज यात्रियो ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। जिससे ट्रेन में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों के घायल होने की भी बात सामने आई हैं। पथराव करने वाले यात्री अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। रात्रि में ड्यूटी पर उपस्थित सहायक स्टेशन मास्टर किशन राजपूत ने इस सूचना आरपीएफ जीआरपी को दी।

देर रात हरपालपुर स्टेशन पहुंची आरपीएफ के द्वारा पथराव करने वाले युवकों की पहचान कर पकड़ लिया। पथराव करने वाले युवक घटना के बाद टैक्सी से नौगॉव की ओर भाग गय थे जिन्हें  आरपीएफ ने पकड़ लिया हैं। जब इस संबंध में महोबा आरपीएफ एसआई शिवम दुबे से बात करनी चाही तो उनका मोबाइल नहीं लगा।

 यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन का हरपालपुर स्टेशन पर दो मिनट का स्टापेज है। लेकिन अक्सर इस ट्रेन से यात्रा करने के लिये हरपालपुर स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ रहती हैं। यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में जनरल एवं स्लीपर बोगी कम हो जाने से आये दिन ट्रैन में चढऩे को लेकर विवाद की स्थिति बनती हैं।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->