चौक बाजार के जाम से निजात पाने के लिए बनाए गए पार्किंग प्वांईट

 


प्रशासन और व्यापारियों की यातायात थाने में बैठक संपन्न

छतरपुर। शुक्रवार की दोपहर यातायात थाने में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में तहसीलदार सहित व्यापारी मौजूद रहे। इस बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है। चौक बाजार में लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए पार्किंग प्वांईटों पर भी निर्णय लिया गया है। इस बैठक में तहसीलदार रंजना यादव, यातायात प्रभारी बृहस्पति साकेत, नगर पालिका के कर्मचारी सहित व्यापारी मौजूद रहे।
यहां बनाए गए पार्किंग प्वांईट
यातायात प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि फब्वारा से आने बाले दो पहिया हटवारा तक सीमित रहेंगे। इसी प्रकार शिक्षा विभाग परिसर में सरानी तरफ से आने बाले दो पहिया वाहनो की पार्किंग रहेगी। छत्रसाल चौक तरफ से आने वाले वाहनों को पुरानी तहसील के पास रोका जायेगा। गल्ला मंडी तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किंग अन्नपूर्णा रामलीला मैदान में रहेगी। इसी प्रकार से चौक बाजार में प्रवेश होने वाले वाहनों पर पूर्णता प्रतिबंद्ध रहेगा। दो पहिया वाहनों के साथ-साथ ईरिक्शा पूरी तरह से प्रतिबंद्ध रहेंगे।
मालवाहक वाहन यह रहेगी व्यवस्था
जानकारी के अनुसार व्यापारियों के माल लाने वाले वाहन प्रात: 07.00 बजे से 09.00 बजे तक की अनुमति रहेगी एवं रात्री मे 09.00 बजे से प्रात: 09.00 बजे तक अपने माल वाहक वाहनों को अपने-अपने प्रतिष्ठानों तक पहुंचा सकेेंगे।
दुकानों के वाहर नहीं रखा जायेगा सामान
समस्त दुकानदार अपनी दुकानों का सामान दुकान के अंदर रखेगे, नगर पालिका द्वारा एक रेड लाईन खेची जावेगी जिसके आगे किसी भी प्रकार का सामान रखना पूर्णता वर्जित रहेगा। इस व्यवस्था को वनाने के लिये व्यापारी वर्ग ने सोमवार तक का समय मागा है और यह सहमति दी गई है कि अगर उनके द्वारा तय समय सीमा में सर्व सहमति से लिये गये निर्णय का पालन न करने पर मंगलवार से किसी भी प्रकार की वैधानिक कार्यवाही के लिये तैयार रहेंगे।



Comments

Popular posts from this blog

डंडे से मारकर छतरपुर के पूर्व विधायक अलोक चतुर्वेदी को साधु ने मंदिर से बाहर निकाला

छतरपुर कलेक्टर को भोपाल मानव अधिकार आयोग ने किया उचित कार्यवाही करने का नोटस जारी

फिल्मी तर्ज पर अपराधियों पर शिकंजा कसने में जुटे एसडीओपी चंचलेश मरकाम